Menu

खेल
खब्बू बॉलर श्रीकांत वाघा ने इंग्लैंड में एक पारी में चटकाए 10 विकेट

nobanner

बीते शनिवार को एक भारतीय गेंदबाज़ ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास बना दिया. ऐसा करिश्मा कर दिखाने वाले खब्बु बॉलर का नाम श्रीकांत वाघा है. श्रीकांत की उम्र 29 साल है. ‘वाघा इंडिया ए’ का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने ये कीर्तिमान इंग्लैंड में ‘Stokesley Club’ के खिलाफ खेलते हुए स्थापित किया.

39 रन देकर 10 विकेट झटके
दंग करने वाले स्पेल में उन्होंने 11.4 ओवरों में महज़ 39 रन देकर 10 विकेट झटक लिए. उनके इस जादुई स्पेल की वजह से उनकी टीम ने Middlesbrough CC को 135 रनों से हरा दिया. वाघा की टीम ‘Stokesley Club’ ने इस जीत के साथ 25 प्वाइंट्स अपने नाम किए.

10 नो बॉल्स भी डाले
इतने शानदार स्पेल के दौरान बाघा ने 10 नो बॉल्स भी डाले लेकिन ये उनके जादुई आंकड़े की राह में बाधा नहीं बने. आपको बता दें कि अपने करियर में वाघा ने अब तक 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 161 विकेट लिए हैं. यहीं नहीं, उनका बैटिंग एवरेज 23.71 का है और उन्होंने 1589 रन बनाए हैं जिसमें उनका एक शतक और चार अर्ध शतक शामिल हैं.

दो आईपीएस टीमों के लिए खेल चुके हैं वाघा
वाघा दो आईपीएल टीमों का भी हिस्सा रहे हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और पुणे वरियर्स के लिए क्रिकेट खेला है. 2010 के आईपीएल में उन्होंने एक मैच खेला था, वहीं अगले साल उन्होंने सात मैच खेले थे. सात आईपीएल मैचों में उन्होंने पांच विकेट झटके हैं. साल 2011 में उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच खेला था.

वापसी को होंगे तैयार
विदर्भ की टीम से वाघा अंदर-बाहर, बाहर-अंदर होते रहते हैं. ऐसे में तय है कि वो इस परफॉर्मेंस के सहारे टीम में पुख्ता वापसी करने की तैयारी कर रहे होंगे.


Fatal error: Allowed memory size of 268435456 bytes exhausted (tried to allocate 84 bytes) in /home/awaazha7/public_html/wp-includes/taxonomy.php on line 2881