Menu

टेक्नोलॉजी
जानिए क्यों Apple iPhone XS और iPhone XS Max को लेकर यूजर्स कर रहें हैं शिकायत

nobanner

एपल आईफोन XS और आईफोन XS मैक्स को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था जहां अब फोन को खरीदा जा सकता है. लेकिन जैसे ही फोन लॉन्च हुआ और लोगों ने इस्तेमाल करना शुरू किया. कई लोग डिवाइस को लेकर शिकायत कर रहें हैं. तो चलिए नजर डालते हैं उन खामियों पर जिसको लेकर यूजर्स कर रहें हैं शिकायत.

चार्ज गेट

iPhone XS और iPhone XS Max की सबसे बड़ी दिक्कत उसका चार्जिंग है. यूजर्स ने चार्जिंग को लेकर ये शिकायत किया है कि वो जब भी डिवाइस को लाइटनिंग केबल के साथ कनेक्ट करते हैं फोन चार्ज नहीं होता है. वहीं यूजर्स को फोन को चार्ज करते समय इस बात का ध्यान रखना होता है कि केबल अच्छे से फोन में लगा हुआ हो तो वहीं चार्ज करते समय फोन ऑन होना चाहिए. हालांकि ये दिक्कत सिर्फ इन मॉडल्स में नहीं है बल्कि ये उन सभी फोन में हैं जो iOS12 पर काम करते हैं.

OLED डिस्प्ले पर एक हरे रंग की लाइन

एपल ने आखिरकार LCD डिस्प्ले से OLED पैनल्स की तरफ रूख कर लिया है. इस साल एपल iPhone XS और iPhone XS Max में OLED डिस्प्ले की सुविधा दे रहा है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक यूजर्स को फोन में ये डिस्प्ले खराब निकला जब यूजर ने देखा कि ऊपर से लेकर नीचे तक एक हरे रंग की लाइन दिख रही है. वहीं अब कहा जा रहा है कि फोन को लेने से पहले एक बार जरूर चला कर देख लें.

ब्यूटी गेट: सेल्फी कैमरा

वहीं अब सेल्फी शॉट को लेकर भी दिक्कतें सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि जब भी फोन के कैमरे से ब्यूटी मोड की मदद से सेल्फी ली जा रही है फोन उसे नॉर्मल से ज्यादा ब्यूटी बना दे रही है. कंपनी का मानना है कि दिक्कत नए स्मार्ट HDR फीचर की वजह से हो रही है.

खराब WIFI और LTE परफॉर्मेंस

वाईफाई और सेलुलर कनेक्शन को लेकर भी दिक्कतें सामने आने लगी है. जिससे एक यूजर अपने फोन को बेहतरी ढंग से इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है. हम पहले भी देख चुके हैं कि जब भी एपल कोई फोन लॉन्च करता है तो कोई न कोई दिक्कत जरूर सामने आती है. तो वहीं एक दिक्कत को ठीक करने के बाद फिर कोई नई प्रॉब्लम सामने आ जाती है. अब देखने वाली बात होगी कि कंपनी अपने यूजर्स की शिकायत को कितनी जल्दी ठीक करती है.


Fatal error: Allowed memory size of 268435456 bytes exhausted (tried to allocate 72 bytes) in /home/awaazha7/public_html/wp-includes/taxonomy.php on line 2881