Menu

देश
यूपी में लगातार दूसरे दिन रेल हादसा, गोरखपुर में पटरी से उतरी बाघ एक्सप्रेस

nobanner

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन रेल हादसा हुआ है. बाघ एक्सप्रेस गोरखपुर के पास डिरेल हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन नंबर 13020 काठगोदाम से हावड़ा जा रही थी. इस बीच गोरखपुर के पास ये हादसा हुआ. दरअसल बाघ स्टेशन पहुंचने से पहले ही ट्रेन डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन से लगभग सौ मीटर पहले डिरेल हो गई. जानकारी के मुताबिक बाघ एक्सप्रेस की फ्रंट एसएलआर बोगी के पिछली ट्राली के चार पहिये पटरी से उतर गये. इस दुर्घटना में अबतक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

हादसा लगभग एक बजे हुआ है. हादसे की वजह से इस लाइन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. रेलवे ने जगतबेला और डोमिनगढ़ रेल लाइन के बीच रूट को चालू करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया है. उन्होंने डीएम और एसएसपी को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है.

 बता दें कि उत्तर प्रदेश में ये लगातार दूसरे दिन रेल हादसा है. बुधवार (10 अक्टूबर) को भी रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में इस ट्रेन की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं थी. दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में मारे गये लोगों परिजनों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की थी.