Menu

टेक्नोलॉजी
शॉपिंग के लिए Amazon और Flipkart की तरफ से मिल रहा है 60,000 रुपये

nobanner

ई- कॉमर्स वेबसाइट एमेजन और फ्लिपकार्ट अपने अपने सेल की तैयारी में जुटी हैं जिसमें इंडियन फेस्टिव सेल और बिग बिलियन डेज शामिल है. सेल के दौरान दोनों ई कॉमर्स जाएंट कई प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट दे रहीं हैं. हालांकि दोनों कंपनियां यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई सारे डील्स दे रहीं हैं. इसमें एक ऑफर है यूजर्स को इंस्टैंट क्रेडिट देना जो 60,000 रुपये है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स अपने क्रेडिट अमाउंट को अपने मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से चेक कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को अपने पैन कार्ड के साथ आधार के डिटेल्स डालने होंगे जिसकी मदद से आपको क्रेडिट डिटेल्स मिलेंगे. बता दें कि यूजर्स को अमाउंट उनके शॉपिंग हिस्ट्री, पैटर्न और बिल अमाउंट की मदद से मिलेगा जो वो वेबसाइट से पहले खरीद चुके हैं.

दोनों ई कॉमर्स जाएंट ने हाल ही में इंस्टैंट क्रेडिट को लेकर ये एलान किया है. एमेजन ये सर्विस एमेजन पे की मदद से दे रहा है तो वहीं फ्लिपकार्ट भी पे लेटर की मदद से ये देगा जिसमे जनवरी में लॉन्च किया गया था. फ्लिपकार्ट पर इंस्टैंट क्रेडिट की मदद से यूजर्स बाद में उस अमाउंट को भर सकते हैं तो वहीं ईएमआई भी 3 से 12 महीने का करवा सकते हैं. हालांकि ईएमआई पर इंट्रेस्ट की बात नहीं कही गई है.

एमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल की शुरूआत 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच हो रही है तो वहीं फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज़ को 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच आयोजन किया जाएगा. इस दौरान यूजर्स को इंस्टैंट क्रेडिट ऑप्शन और नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा दी जाएगी.