Menu

टेक्नोलॉजी
Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन को अब सिर्फ 5,799 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं

nobanner

फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो चुकी है और इस दौरान फ्लिपकार्ट अपने बिग बिलियन डेज सेल पर कई बेहतरीन डिस्काउंट और डील्स दे रहा है. इसके अलावा कई स्मार्टफोन्स ऐसे है जिनकी कीमत में भारी गिरावट हुई है. लेकिन इस दौरान एक स्मार्टफोन जो सबको अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है वो है शाओमी का पोको फोन.

जब से शाओमी ने अपना पोको फोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है तब से फोन को जहां कई यूजर्स के जरिए पसंद किया गया तो वहीं इस फोन को लेकर कई विवाद भी हुए जहां एचडी वीडियो को लेकर ये कहा गया कि ये वाइडलाइन पर सपोर्ट नहीं करता. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC का इस्तेमाल किया गया है. फोन की कीमत 20,999 रुपये है. लेकिन अगर हम आपको ये बताएं कि अब आप पोको फोन को सिर्फ 5,799 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं तो? बिग बिलियन डेज सेल के दौरान पोको एफ1 को सिर्फ 5,799 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है. डील को सबसे पहले मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर डाला. लेकिन अगर आप अब इसे लेने की सोच रहें हैं तो रुकिए क्योंकि इसमें एक छोटा सा पेंच है.
हालांकि फोन की कम कीमत सिर्फ फ्लिपकार्ट के बायबैक प्रोग्राम पर लागू है जहां आपको पोको एफ 1 के 6 जीबी रैम औरर 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उसके फुल कीमत पर ही खरीदना होगा यानी की 20,999 रुपये. इसके साथ आपको ई टेलर की बायबैक गैरेंटी पॉलिसी को भी खरीदना होगा जिसकी कीमत 149 रुपये है. इसके बाद जब आप अपने फोन को अगले 6 से 8 महीने में अपग्रेड करेंगे तो आपको बायबैक के रुप में 14,700 रुपये मिलेंगे. वहीं एक्सचेंज वेल्यू 500 रुपये जिसके बाद फोन की कीमत 5,799 रुपये हो जाएगी.
तो यहां पर आपको पोकोफोन 5,799 रुपये की कीमत में जरूर मिल रहा है लेकिन सिर्फ 6-8 महीने के लिए. तो अब ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आपको क्या करना है.