देश

यूपी बोर्ड परीक्षा: आजमगढ़ में स्कूल प्रबंधक के पुत्र और चालक के पास से मोबाइल बरामद, एफआईआर के निर्देश

विस्तार

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का आज से आगाज हो गया। पहली पाली की परीक्षा खत्म हो चुकी है।  आजमगढ़ में 279 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा को सकुशल कराने के लिए डीएम समेत जिले के आलाधिकारी केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं।

डीएम ने निरीक्षण के दौरान स्कूल प्रबंधक व उसके चालक के पास से मोबाइल बरामद किया। जिलाधिकारी ने संबंधित स्कूल के प्रबंधक के पुत्र और चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। साथ ही चेताया कि परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो सख्त कार्रवाई होगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी करने के लिए जिले के डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी अनुराग आर्य पांच परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।  जिले के आला अधिकारियों ने बताया कि एक परीक्षा केंद्र पर दो लोगों के पास मोबाइल मिला जबकि उनके पास मोबाइल नहीं होना था। ऐसे में इन दोनों लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

मां जागेश्वरी देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शाहगढ़ वित्तविहीन कॉलेज के प्रबंधक के पुत्र व उनके वाहन चालक के पास मोबाइल पाया गया है। दोनों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया गया है। जबकि सठियांव इंटरमीडिएट कॉलेज में कक्ष निरीक्षक गुफरान साजिद अनुपस्थित पाए गए। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

22 जोनल, 44 सेक्टर, 279 स्टेटिक मजिस्ट्रेट कर रहे निगरानी
आजमगढ़ में बनाए गए 279 परीक्षा केंद्रों पर कुल एक लाख 77 हजार 835 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।  नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जोनल, सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा परीक्षा केंद्रों पर एक स्थानीय व एक वाह्य केंद्र व्यवस्थापक भी तैनात किए गए हैं।  परीक्षा को सकुशल कराने के लिए जिले में 22 जोनल, 44 सेक्टर और 279 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। सभी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए परीक्षा को सुचारू तरीके से संपन्न करा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button