Uncategorized

महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर फटने से 4 की मौत, 2 किलोमीटर तक सुनी गई धमाके की आवाज

महाराष्ट्र के डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई है. चार से अधिक दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं हैं. डोंबिवली केमिकल कंपनी में ब्लास्ट की वजह से आसपास की बिल्डिंगों के शीशे टूट गए हैं. डोंबिवली बॉयलर ब्लास्ट की घटना में 4 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. इस ब्लास्ट में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

ब्लास्ट से कुछ गाड़ियों को नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी.

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?
डोंबिवली आग की घटना पर महाराष्ट्र डीसीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया है, उन्होंने कहा, “डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है. 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है. घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं.” मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं, एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है.”

शरद गुट के विधायक रोहित पवार का बयान
रोहित पवार ने कहा, “डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग लगने की घटना बेहद भीषण है. यह भी खबर है कि कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं और मैं प्रार्थना करता हूं कि वे सभी जल्द ही ठीक हो जाएं. हालांकि प्रशासन की ओर से इस आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन यह पता लगाना जरूरी है कि आग लगने और मजदूरों की जान लेने की ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों होती हैं और उचित कदम उठाए जाएं.”

आसमान में उठते काले धुएं के विशाल गुबार दूर से भी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि विस्फोट की तीव्रता ज्यादा है. बताया जा रहा है कि एमआईडीसी फेज-2 की एक कंपनी में धमाका हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, धमाका एमआईडीसी इलाके में अमोधन केमिकल कंपनी के बॉयलर में हुआ. हालांकि इस धमाके के बाद डोंबिवली इलाके में कई किलोमीटर तक इस धमाके के झटके महसूस किए गए.

एबीपी माझा के अनुसार, भीषण विस्फोट के बाद एमआईडीसी से बाहर निकले एक कर्मचारी ने बताया कि हमारी साइड कंपनी में ही विस्फोट हुआ है. इतना तेज धमाका हुआ कि हम सब बाहर निकल गये. तमाम आग के गोले आ रहे थे. मजदूर ने कहा कि हमारे हाथ जल गये हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button