Uncategorized

Lok Sabha Election 2024: ‘मणिपुर में लोकतंत्र हुआ हाईजैक, सुरक्षाबल के सामने जबरन NDA को डालवाए जा रहे वोट’, कांग्रेस का बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल (शुक्रवार) को मतदान हो रहे हैं. इस बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मणिपुर में जबरदस्ती एनडीए के पक्ष में वोट डलवाए जा रहे हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया, “लोकतंत्र खतरे में है. यह वीडियो बाहरी मणिपुर के उखरुल जिले का है. यहां मतदाताओं को कांग्रेस के बजाय केवल बीजेपी के गठबंधन सहयोगी एनपीएफ को वोट देने के लिए मजबूर किया जा रहा है.”

‘हाईजैक हो चुका है लोकतंत्र’

कांग्रेस महासचिव जयराम ने आरोप लगाया, “जिस जगह का यह वीडियो है वहां सुरक्षा बल चुपचाप खड़े हैं, क्योंकि हमारा लोकतंत्र हाईजैक हो चुका है. ये हमारे जीवनकाल के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव हैं.” इससे पहले आज उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया था. दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 89 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस दौरान मणिपुर में भी वोटिंग हो रहा है.

मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील

लोकसभा सीट की दृष्टि से पूर्वोत्तर के सबसे बड़े राज्य असम की 5 सीटों करीमगंज, सिलचर, मंगलदोई, नवगोंगगों पर शुक्रवार को मतदान हो रहा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को जारी मतदान के बीच मतदाताओं से अपील की है कि वे संविधान बचाने और समावेशी विकास के लिए अपने वोट का इस्तेमाल करें.

इन राज्यों में जारी है वोटिंग

दूसरे चरण में केरल की सभी 20 सीट के अलावा कर्नाटक की 28 में से 14 सीट, राजस्थान की 13 सीट, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह सीट, असम और बिहार की पांच-पांच सीट, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन सीट और मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button